Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: 4 सितंबर का दिन बेहद खास रहा. पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आईपीएस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत की.. जिसमें IPS आदित्य ने पीएम को दिल छू लेने वाली कविता सुनाई. जिसे सुनकर आप भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे… आईपीएस आदित्य ने सुनाई ये शानदार कविता मैं खाकी हूं। दिन हूं, रात हूं, सांझ वाली बाती हूं, मैं खाकी हूं। होली में, रमजान में, देश के सम्मान में, अडिग कर्तव्यों की अविचल परिपाटी हूं, मैं खाकी हूं..
वहीं पीएम मोदी ने कहा कि- हमें भूलना नहीं चाहिए कि हम लोकतांत्रिक व्यवस्था में हैं। लोकतंत्र में दल कोई भी हो, जन प्रतिनिधि का बड़ा महत्व होता है। जन प्रतिनिधि का सम्मान, लोकतंत्र का सम्मान होता है। उसके साथ हमारे differences हों तो उसका भी तरीका होता है, उसे हमें अपनाना चाहिए..
देश में सरकारी कर्मचारी के लिए ट्रेनिंग को punishment माना जाता है। हमने ट्रेनिंग को इतना नीचे कर दिया है कि वो हमारी सारी गुड गवर्नेंस की समस्याओं की जड़ में है। हमें इससे बाहर आना होगा। इसलिए भारत सरकार ने पिछले दिनों #MissionKarmayogi को स्वीकृति दी है.
आप लोग श्रेष्ठ जनों की श्रेणी में हैं, श्रेष्ठता को सिद्ध करने की श्रेणी में हैं। आपको एक अवसर और जिम्मेदारी मिली है और जिस प्रकार की चुनौतियों से आज मानव जाति गुजर रही है, उसकी रक्षा के लिए, हमारे देश के तिरंगे के आन-बान-शान के लिए. तकनीक ने हमारी बहुत मदद की है। केस को सुलझाने में भी तकनीक बहुत मदद कर रही है। लेकिन पुलिस के लोग आजकल जो सस्पेंड होते हैं तो उसका एक कारण भी तकनीक है। आपको इस पर बल देना होगा कि तकनीक का कैसे ज्यादा से ज्यादा सकारात्मक उपयोग हो.

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *