Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हाल ही में फेमस ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के डायरेक्टर और राइटर की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। दरसल मामला कुछ ऐसा है कि इस के खिलाफ मिर्जापुर शहर के नाम को “अनुचित और अशोभनीय किरदार के रूप में दिखाने का आरोप लगाते हुए एक FIR दर्ज की गई थी। करण अंशुमन और गुरमीत सिंह ने मिल कर वेब सीरीज़ मिर्जापुर के पहले सीज़न के डायरेक्शन किया था, वहीं ने दूसरे सीज़न का निर्देशन भी गुरमीत सिंह ने ही किया है। पहले सीज़न के लेखक विनीत कृष्ण हैं और दूसरे के पुनीत कृष्णा है।

अंशुमान, सिंह, कृष्णा और कृष्ण तरफ से दायर की गई है, याचिका की सुनवाई करते हुए गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस प्रितिंकर दिवाकर और दीपक वर्मा की एक खंडपीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार और इस मामले में शिकायतकर्ता को नोटिस जारी किया और उन्हें मामले में अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। मिर्जापुर जिले के कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन में वेब सीरीज के खिलाफ दर्ज FIR के अनुसरण करते हुए 29 जनवरी को अदालत ने वेब सीरीज के मेकर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

Image result for allahabad hc prohibits arrest of director and writer of 'mirzapur' web series

गुरुवार को निर्देश पारित करते हुए अदालत ने साफ कर दिया है कि इस मामले की जांच आगे बढ़ेगी और याचिकाकर्ता जांच में सहयोग करेंगे , इसके साथ ही याचिकाकर्ताओं की ओर से असहयोग राज्य को अंतरिम की छुट्टी के लिए आवेदन दायर करने के लिए उसका कारण देना होगा। ‘मिर्ज़ापुर’ वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ धारा 295-A, IPC और 67-A के साथ कई और वर्गों की सूचना प्रौद्योगिकी के अपमान के लिए दर्ज किया गया था।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *