Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: क्या आपको याद है, वीर ज़ारा और शाहरुख खान और प्रीति ज़िंटा की खास फिल्म जिसमें सफ़ेद रंग का महल है, जहाँ फिल्म के कई महत्वपूर्ण दृश्य फिल्माए गए हैं? क्या आपने सैफ अली खान की सबसे विवा’दा’स्पद वेब श्रृंखला, टंडव देखी है? या हॉलीवुड फिल्म, जूलिया रॉबर्ट्स अभिनीत ईट प्रेयर लव और बॉलीवुड फिल्में, रंग दे बसंती और मेरे भाई की दुल्हन? अब जब आपको याद दिला दिया गया है, तो क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि इन फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं में क्या आम है? उन्हें सैफ अली खान के पैतृक घर शानदार पटौदी पैलेस में शूट किया गया था, जो हरियाणा में 10 एकड़ में फैला हुआ है।

पटौदी पैलेस के बारे में आपको बता दें कि इसे इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है और इसे अंतिम शासक नवाब, इफ्तिखार अली खान से उनके बेटे, मंसूर अली खान, जो अंतिम मान्यता प्राप्त नवाब नवाब थे, से पारित किया गया था। पैलेस को अब सैफ अली खान ने अपनी पैतृक संपत्ति के रूप में रखा है और परिवार अक्सर पटौदी में जीवन के आकार में रहता है और यह उनका अवकाश गृह भी बन गया है।

पटौदी पैलेस 10 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें 150 कमरे हैं, जिसमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड रूम और साथ ही महलनुमा ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम शामिल हैं। स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट के अनुसार, पटौदी पैलेस का अनुमान 2020 तक 800 करोड़ रुपये था।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *