Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: हम लोगों में से कईओं ने 2020 के सबसे अच्छा साल होने की उम्मीद की थी, लेकिन हुआ इससे ठीक उलटा ये पूरी मानव जाति के लिए बेकार और बर्बाद भरा साबित हुआ है। कोरोना महामारी ने न केवल हमें अपने घरों में बंद कर दिया, बल्कि हमारी लाइफ को हमेशा के लिए बदल कर रख दिया।

वहीं ये साल इंडियन और इंटरनेशनल फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी काफी मुसीबतों भरा रहा है। अगर आप ये सो च रहे है कि COVID-19 के कारण सिनेमाघर बंद होने वजह से ये साल बर्बाद रहा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है, दरअसल इस साल में फिल्म इंडस्ट्री ने अपने कई नामचीन सितारों को खो दिया है, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को आकार देने में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया। तो चलिए आज आपको बॉलीवुड के उन फेमस स्टार्स के बारे में बताते है जो इस साल दुनिया को अलविदा कह गए।

सुशांत सिंह राजपूत

सालो से कई शानदार प्रदर्शन देने वाले सुशांत ने 14 जून को अंतिम सांस ली। उनकी मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है।

वाजिद खान

बॉलीवुड की पॉपुलर साजिद-वाजिद की जोड़ी का आधा हिस्सा वाजिद ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। 1 जून को उनका निधन हो गया। उनका निधन कोरोना वायरस की वजह से हुआ था। बता दें कि वाजिद ने अपने भाई के साथ मिलकर कई पॉपुलर हिट फ़िल्मों को म्यूजिक देने का काम किया है।

चिरंजीवी सरजा

एक्टर चिरंजीवी, जो कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, 7 जून को अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गए। कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

ऋषि कपूर

कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद, ऋषि ने 30 अप्रैल को अंतिम सांस ली। अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने कई यादगार परफॉर्मेंस दिए।

आसिफ बसरा

कई फिल्मों और शो में काम कर चुके आसिफ बसरा को धर्मशाला के एक अपार्टमेंट में 12 नवंबर को फांसी पर लटका पाया गया था। वह 53 वर्ष के थे।

दिव्या भटनागर

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस, दिव्या को ये रिश्ता क्या कहलाता है, संस्कार, और उड़ान जैसी शो में अपने किरदार के लिए जाना जाता है। 34 साल की उम्र में COVID-19 की वजह से 7 दिसंबर, 2020 को उनका निधन हो गया।

इरफान खान

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक, इरफान खान ने 29 अप्रैल को अंतिम सांस ली। 53 साल के एक्टर का कोलॉन इंफेक्शन के कारण निधन हो गया।

जगदीप

सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी, जिन्हें उनके स्टेज नेम जगदीप नाम से जाना जाता है, उन्होनें 400 से अधिक फिल्मों में काम किया है। 8 जुलाई को उनका निधन हो गया।

सरोज खान

बॉलीवुड फेमस कोरियोग्राफर, सरोज खान को 3 जुलाई को अचानक कार्डियक अरेस्ट आया, जिसके कारण उनका निधन हो गया। वह बॉलीवुड के कई पॉपुलर गानों को कोरियोग्राफ करने के लिए जानी जाती थीं।

एसपी बालासुब्रमण्यम

प्यार से बालू कहे जाने वाले एस। पी। बालासुब्रह्मण्यम एक अनुभवी भारतीय संगीतकार, पार्श्व गायक, टेलीविजन एंकर, संगीत निर्देशक, अभिनेता, डबिंग कलाकार और फिल्म निर्माता थे। उन्होंने मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम किया। 25 सितंबर को उनका निधन हो गया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *