Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: देशभर में वेब सीरीज तांडव को लेकर वि’वाद जारी है. अब तांडव को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने प्र’तिक्रि’या दी है. स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लिखा कि- मैं हिंदू हूं और मैं तांडव के किसी भी दृश्य से अपमानित महसूस नहीं कर रही हूं. तो तांडव सीरीज को क्यों बैन करना चाहिए.

वेब सीरीज तांडव के निर्माता और लेखक ने अधिकारिक तौर पर माफी मांगी है. डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफीनामा ट्वीट किया है. ये माफीनामा बताती है कि वेब सीरीज में गलती हुई है. और मेकर्स इस बात को भली-भांति समझते थे कि दृश्य विवादित है और इस पर हंगामा होगा. लेकिन स्वरा भास्कर का तो कुछ और ही कहना है. तांडव में जिस तरह से देवी देवताओं का मजाक बनाया गया है वह अक्षम्य अप’राध और ईश निं’दा की श्रेणी में आता है, जिसे अभिव्यक्ति की आजादी कतई नहीं माना जा सकता. भूल और गलती में बेहद फर्क है. भूल की माफी होती है और गलती की सजा.

इस गलती की सजा होगी या नहीं, ये तो जिम्मेदारों को तय करना है..सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की सीरीज तांडव की बात करें तो भाजपा सांसद मनोज कोटक ने आरो’प लगाया है कि ऐसे मंचों पर अक्सर हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाने का प्रयास किया जाता है. बता दें कि सीरीज तांडव को लेकर देशभर से प्र’तिक्रि’याएं सामने आ रही हैं.

सोमेन बर्मा ने कहा, “हजरतगंज की एक पुलिस टीम सोमवार को FIR में नामित लोगों की जांच और पूछताछ के लिए मुंबई रवाना होगी।” FIR में नाम रखने वालों को धर्म, जाति, जन्म स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए दर्ज किया गया है। जो एक पूजा स्थल या पवित्र स्थान पर विनाश, क्षति, या स्थान को नष्ट कर देते है। प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से भारत की एकता, अखंडता, सुरक्षा या संप्रभुता को खतरे में डालने या लोगों या किसी भी वर्ग के लोगों में आतंक फैलाने के इरादे से सार्वजनिक उपद्रव की निंदा करने वाले बयान दिए है।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *