Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन बहुत ही जल्द अपना 30 वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से लोगों के बीच फैमस हुए कार्तिक आर्यन बहुत जल्द ही एक्ट्रेस कियारा अडवानी के साथ फिल्म ‘भूल भुलइया 2’ दिखाई देने वाले है। फिलहाल इन दिनों वो अपनी इस फिल्म शूटिंग में बिजी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कार्तिक आर्यन शूटिंग में इतना बिजी होने बाद भी अपनी लाइफ स्टाइन और फिटनेस को कैसे मैंटन रखते हैं। अगर आपका जवाब ना….. तो चलिए आज हम आपकों बताते हैं कि कार्तिक आर्यन आखिरी इतना बिजी होने के बाद भी कैसें खुद को फिट और हैंडसम रखते है।

बता दें कि देश की लड़कियों के फेवरेट स्टार कार्तिक आर्यन काफी ज्यादा फिटनेट फ्रिक है। जिसका सबूत उनके इंस्टाग्राम पोस्ट में आपको मिल जाएगा, कार्तिक हमेशा सोशल मीडिया पर जिम से अपनी फोटो और वीडियो पोस्ट करते रहते है। कार्तिक आर्यन को देख कर ऐसा लगता है कि वह अपने डायट का बहुत ध्यान रखते है और शारीरिक रूप से फिट दिखने के लिए एक स्ट्रीक्ट फिटनेस व्यवस्था बनाए रखते है। तो चलिए बर्थडे बॉय कार्तिक आर्यन की डायट और फिटनेस रूटीन पर एक नजर डालते है।

कार्तिक आर्यन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो एक डायट टीप को बहुत ही सिर्यसली फॉलो करते हुए, कार्तिक ने कहा कि वो हर रोज सुबह के समय सबसे पहले गुनगुने पानी में नींबू और शहद डाल कर पीते है। क्योंकि कार्तिक का मानना है कि सुबह सुबह इसके सेवन से शरिर से चर्बी कम पैदा होती है। उन्होंने यह भी कहा कि फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है। ये आपकी दिन भर की डायट को बहुत ही आसान बनाए रखता है।

कार्तिक ने बात मानी है कि उन्हें मीठा खाने की क्रेविंग होती हैं और एक टाइम तो ऐसा था कि कार्तिक सिर्फ मीठा ही खाया करते थे। हालांकि अब आर्यन ने जंक फूड की क्रेविंग से निपटना सीख लिया है। कार्तिक एक प्योर वैजीटेरियन है, इस लिए वो अपने खाने में प्रोटीन की मात्रा काफी ज्यादा रखते है, और हर 2 घंटे में कुछ ना कुछ जरूर खाते है। इसके साथ ही कार्तिक खाने में कार्बोहाइड्रेट लेने से काफी बचते है।

कार्तिक अपने आपको फिट रखने के लिए एक संतुलित डायट के साथ साथ हर रोज लेग क्रंचेस, साइकलिंग, वज़न पर क्रंचेस और वज़न क्रंचेस वाले एक्साइज करते है, इसके साथ वो व्यायाम के रूप में माउंटेन-क्लाइम्बिंग को भी प्राथमिकता देते है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *