Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: कोरोना वायर’स के बढ़ते प्रको’प ने देशभर में हा’हाका’र मचा रखा है। दावा किया जा रहा है कि साल 2021 पिछले साल से भी ज्यादा खत’रना’क साबित हो रहा है। कोरोना के बढ़ते के’स की वजह से हॉस्पिटल में लोगों को जगह नहीं मिल रही है, ऑक्सीजन की दिक्क’तें बढ़ रही हैं। श्मशा’न घा’ट में जगह नहीं है। शवों के अंति’म सं’स्कार के लिए लोगों को कम से कम 7 से 8 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। साल 2021 लोगों की जान का दु’श्मन बन बैठा है, वहीं दूसरी तरफ उन लोगों का नाम भी सामने आया है जो दूसरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इनमें अकील नाम लोगों के दिलों में उस वक्त छा गया जब अकील ने जान बचाने के लिए अपना रोजा तो’ड़ दिया।

दरअसल, रमजान का पवित्र महीना चल रहा है। इस दौरान दो महिलाओं की जिंदगी बचाने के लिए अकील ने जो किया उसने हर किसी का दिल जीत लिया। खबर के मुताबिक, जब दोनों महिलाओं की तबीयत अचानक बिगड़ी तो डॉक्टरों ने तुरंत प्लाज्मा डोनेट करने की बात कही। इस बात की जानकारी अकील मंसूरी तक पहुंची। अकील लगभग 17 बार अपना प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं।

इस बात की खबर मिलते ही अकील से प्लाज्मा दान करने का निवेदन किया गया। उधर अकील ने रोजा रखा हुआ था। रोजा में ही वह प्लाज्मा डोनेट करने पहुंच गए। लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि- वह खाली पेट प्लाज्मा दान नहीं कर सकते, फिर क्या वही हुआ जिसने अकील को हीरो बना दिया। अकील ने प्लाज्मा डोनेट करने के लिए अपना रोजा तोड़ दिया। अल्लाह का शुक्रिा कहा, नाश्ता किया और प्लाज्मा का दान दिया। अकील ने कहा कि- वह अल्लाह से दुआ करेंगे कि दोनों महिलाएं जल्द ठीक हो जाएं।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *