Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: हमारे फैशन आइकन अक्सर हमारे फिल्मी सितारे ही होते हैं. हम अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस को देखकर लेटेस्ट फैशन कैरी करते हैं. वो जो पहनते हैं वो पल भर में दुनियाभर में छा जाता है और उनका पहना लेटेस्ट डिजाइन ट्रेंड कर जाता है. इन खूबसूरत ड्रेसेस में सितारे और भी खूबसूरत लगते हैं मानों आसमान से सितारा उतरकर धरती पर आ गया हो. लेकिन आज हम आपको उनके बारे में बताएंगे जिनके द्वारा डिजाइन किए गए ड्रेसेस पहनकर ये फिल्मी सितारे पूरी दुनिया में छा जाते हैं. लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम टॉप 5 महिला फैशन डिजाइन की बात करेंगे. जिनके डिजाइन किए ड्रेस को पहनने के लिए फिल्मी सितारे दीवाने हैं.

1- रितू कुमार- ये हैं रितू कुमार. रितू भारत की नंबर वन फैशन डिजाइनर में से एक हैं. इनके किए डिजाइन बेहद यूनिक होते हैं. खास बात तो ये है कि रितू कुमार साल 1969 से महिलाओं के लिए सबसे पुरानी डिजाइनर हैं. इनके डिजाइन किए गए कपड़ों में प्राचीन भारतीय शिल्प की परंपराओं को दर्शाते हैं लेकिन आधुनिक तरीके से..आपका जानकर गर्व होगा कि रितू कुमार वह फैशन डिजाइन हैं जिन्होंने भारत में ‘बुटीक’ की अवधारणा को सबसे पहले पेश किया था. वो बुटिक खोलने वाली पहली महिला हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में विजेता मिस इंडिया प्रतिभागियों के लिए कपड़े भी डिजाइन किए हैं..

2- मसाबा गुप्ता- मसाबा गुप्ता फैशन डिजाइनिंग में एक जाना माना नाम है. वह इंस्टाग्राम के माध्यम से एक फैशन शो करने वाली पहली फैशन डिजाइनर रही हैं..मसाबा ने कई एक्ट्रेस के लिए अपनी सेवाएं दी हैं. मसाबा एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी हैं. नीना अपनी बेटी को फिल्मी दुनिया से दूर रखना चाहती थीं. हालांकि, एक्टिंग नहीं कर पाने का गम मसाबा को है, लेकिन उन्हें अपने फैशन डिजाइनर होने का भी कोई मलाल नहीं है.

3- नीता लुल्ला- नीता लुल्ला.. एक ऐसी फैशन डिजाइनर, जिन्होंने देवदास और मोहन जोदारो समेत कई बड़ी फिल्मों में काम किया. उसे लक्मे फैशन वीक में दिखाया गया है.. सबसे खास बात तो ये है कि अभिषेक और ऐश्वर्या ने नीता लुल्ला के डिजाइन किए कपड़ों को अपनी शादी में पहना था, जो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय था. उन्हें 2005 में फैशन डिजाइनर ऑफ़ द डिकेड और किंगफ़िशर फैशन अवार्ड से सम्मानित किया गया है. इन्हें फैशन की दुनिया का आइकन भी कहा जाता है. खास बात ये है कि नीला लुल्ला भारत की पहली ऐसी कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं जिन्हें राष्ट्रपति से 4 बार बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अमिट छाप छोड़ी है.

4-अनीता डोंगरे – अनीता डोंगरे आज दुनियाभर में फेमस हैं. उन्होंने अपने काम की शुरूआत सिर्फ 2 सिलाई मशीन से की थी, और आज देखिए इनका करोड़ों का कारोबार है. आज के समय में ऐसा कोई नहीं जो अनीता डोंगरे को ना जानता हो. आज वो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. अपने हुनर से उन्होंने फैशन की दुनिया का एक बड़ा साम्राज्य स्थापित कर दिया. आज बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज उनके द्वारा डिजाइन किए कपड़ों को पहनना पसंद करती हैं. इनमें आलिया भट्ट, करीना कपूर, बूमि पेडनेकर, श्रद्धां कपूर, कैटरीना तक शामिल हैं.

5- रितू बेरी – रितू बेरी वैसे तो भारतीय फैशन डिजाइनर हैं, लेकिन इनके द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े पूरी दुनिया में फेमस हैं… रितू पूरी दुनिया में एक लोकप्रिय फैशन डिजाइनर भी हैं… दिलचस्प बात तो ये है कि फ्रांस में उनके कपड़ों का संग्रह इस हद तक लोकप्रिय है कि वह फ्रेंच ब्रांड जीन-लुईस शेरेर का नेतृत्व करने वाली पहली एशियाई डिजाइनर बन गई..

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *